Amazon

Wednesday, December 2, 2020

प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत की बैठक,जिले के 9 गांवों का चयन केंद्रीय ग्रामीण मंत्रालय के तहत चयन, विशेष तौर पर जारी होगी ग्रांट

प्रधानमंत्री ग्रामीण आदर्श ग्राम योजना के तहत जिले के 9 गांवों का चयन केंद्रीय ग्रामीण मंत्रालय की ओर से किया गया है। जिले के aजारी की जाएगी। साथ ही इन गांवों में बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से तैयारी की जाएगी। इस बैठक की अध्यक्षता डीसी तेज प्रताप सिंह फुलका ने की। इस बैठक का आयोजन व विशेष तौर पर गांवों में पीने योग्य पानी की शत-प्रतिशत सप्लाई यकीनी बनाने पर किया गया। इस बैठक में सरपंचों के साथ पीने के पानी की सप्लाई को यकीनी बनाने के लिए विचार चर्चा करने के साथ-साथ उनकी राय भी ली गई।

साथ ही भवन प्रोजेक्टों की रूपरेखा तैयार की गई। डीसी बरनाला ने बताया 9 गांवों को सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत चुना गया। इस स्कीम के तहत गांवों में सर्व पक्षीय विकास कार्यों के लिए 20 लाख की ग्रांट दी जाएगी। यह 9 गांव दराका, धनेर, नाईवाला, पत्ती सोहल, पंडोरी, भदलबड़, खड़क सिंह वाला, कृपाल सिंह वाला और अमला सिंह वाला हैं।

उन्होंने बताया कि इस बैठक में सरपंचों को गांव में पीने वाले पानी की शत-प्रतिशत सप्लाई यकीनी बनाने के लिए आदेश दिए। इन गांवों में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत सर्वपक्षीय विकास किया जाना है। इसलिए गांवों में जिस सहूलियत की कमी है। उसकी पहचान की जा रही है। जिसके लिए उस काम पर अच्छे तरीके से काम किया जा सके। इस मौके पर कमलजीत राजू, जिला शिक्षा अफसर सर्वजीत सिंह तूर, डीईओ एलिमेंट्री जसवीर कौर, जिला प्रोग्राम अफसर कुलविंदर सिंह, नीरज कुमार, प्रवेश, भूषण कुमार और सरपंच उपस्थित हुए01 bnl 34 बैठक में हिस्सा लेते हुए सरपंच व अधिकारी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

https://ift.tt/2KQEn6l
December 02, 2020 at 04:00AM

No comments:

Post a Comment