Amazon

Thursday, December 3, 2020

अपहरण, हत्या में बरी हो होटल मालिक का बना ड्राइवर 2 साल बाद उनका बेटा किडनैप कर मांगी 4 करोड़ फिरौती

एसबीएस नगर स्थित एफ-502 निवासी कीज होटल के मालिक व रीयल अस्टेट कारोबारी पंकज गुप्ता के ढाई वर्षीय बेटे विनम्र का मंगलवार को उन्हीं के ड्राइवर गांव माणकवाल निवासी हरिंदरपाल सिंह (45) ने उनकी स्विफ्ट कार में अपहरण कर लिया और 4 करोड़ की फिरौती मांग ली। पता चलते ही जिला पुलिस ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी और पूरे पंजाब में नाकाबंदी कर दी गई।

आरोपी की मोबाइल लोकेशन व सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस को आरोपियों के मोगा में होने के संकेत मिले। इसके बाद 2 हजार मुलाजिमों की तरफ से मोगा की घेराबंदी करने पर पकड़े जाने के डर से आरोपी बुधवार सुबह मोगा-फिरोजपुर रोड पर डगरू फाटक के पास कार में बच्चे को छोड़कर फरार हो गए। आरोपियों ने पीड़ित परिवार को इसकी फोन कर सूचना भी दे दी।

लुधियाना पुलिस के आने से पहले ही आसपास के लोगों ने लावारिस कार में बच्चे को देख मोगा कंट्रोल रूम को सूचित किया। इसके बाद लुधियाना पुलिस मोगा पहुंची और बच्चे को रिकवर कर लिया। पुलिस ने कॉल लोकेश्पन व डिटेल के आधार पर अपहरणकर्ताओं को कार मुहैया करवाने वाले जीरा के गांव के पूर्व कांग्रेसी सरपंच रछपाल सिंह को हथियार व गाड़ी समेत काबू कर लिया।

खास बात यह है कि हरिंदर पाल सिंह दस साल पहले भी अपने साथी सुक्खा समेत बच्चे के अपहरण व हत्या मामले में नामजद हुआ था, मगर गवाहों के मुकर जाने से यह बरी हो गया व लुधियाना आकर होटल मालिक का ड्राइवर बन गया और 2 साल बाद उसी का बच्च किडनैप कर 4 करोड़ फिरौती मांग ली। अब मुख्य साजिशकर्ता ड्राइवर हरिंदर पाल सिंह, लाल सिंह, सुखदेव सिंह उर्फ सुक्खा अभी फरार हैं।

पुलिस ने पूर्व सरपंच रछपाल से एक रिवॉल्वर 32 बोर, एक एयर पिस्टल, एक 12 बोर डबल बैरल गन, एक सिंगल बैरल गन और 97 जिंदा व दो चले हुए राउंड बरामद हुए। वारदात में इस्तेमाल मालिक की स्विफ्ट व आरोपियों की पोलो कार को भी रिकवर कर लिया गया है।

दो बेटियों के बाद मन्नतें मांगकर आया विनम्र- विनम्र अकसर हरिंदर के पास खेलता था। दो सालों से वो हमारे परिवार में घुल-मिल गया था, लिहाजा कभी उसने पराया महसूस नहीं होने दिया। मंगलवार को जब वो उसे लेकर गया और कुछ देर बाद उन्हें काॅल आया विनम्र जिंदा चाहिए तो 4 करोड़ देने होंगे। ये सुनते ही मेरे हाथ से फोन छूटकर गिर गया।

पीछे से बेटे के रोने की आवाज आ रही थी, जिसे सुनने के बाद मेरा रोना बंद नहीं हुआ, मैं उनकी मिन्नतें करती रही, मगर वो पैसों की बात पर अड़ा था। विनम्र का चेहरा बार-बार मेरी आंखों के सामने घूम रहा था। दो बेटियों के बाद मन्नतें मांगने के बाद विनम्र घर में आया, लिहाजा सबका लाडला है। सुबह जब मेरा बेटा पुलिस ने मुझे लौटाया तो शायद मैं बयां नहीं कर सकती की। बस लुधियाना पुलिस को थैंकू करना चाहती हूं....। - जैसा विनम्र की मां मुक्ता ने बताया।

अकसर बच्चे को घुमाता था आरोपी-पुलिस को दिए बयानों में विनम्र के पिता पंकज गुप्ता ने बताया कि दो साल पहले उनके पिता प्रेम गुप्ता ने हरिंदरपाल को ड्राइवर रखा था। वो अकसर विनम्र को घुमाने जाता था। मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे वो बच्चे को उनकी ही स्विफ्ट में लेकर गया। फिर उनकी पत्नी मुक्ता को हरिंदरपाल ने फोन कर किडनैपिंग बारे की जानकारी दे पुलिस को बताने पर बच्चे को मार देने की धमकी दी। शाम साढ़े 6 बजे काॅल कर 4 करोड़ की फिरौती मांगी। पुलिस के टेक्नीकल स्टाफ ने ट्रेस किया कि आरोपी हरिंदर का नंबर मोगा में जाकर बंद हुआ है।

इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी जोड़ा गया। जिन नंबरों से परिवार को काॅल आ रही थी वो भी सभी मोगा में ही एक्टिव होते थे और बंद हो जाते थे। जिसके बाद मोगा टीम को अलर्ट किया। इस दौरान करीब 9 बजे मोगा हाईवे के नजदीक पुलिस को स्विफ्ट कार मिल गई, जिसमें अपहरण हुआ था। लेकिन बच्चा नहीं था।

रात भर सर्च आॅपरेशन चला। सुबह करीब पौने 7 बजे मुक्ता गुप्ता के फोन पर काॅल आई। जिसमें अपहरणकर्ता ने कहा कि डगरू फाटक के पास पोलो गाड़ी खड़ी है, उसी में तुम्हारा बच्चा है। टेक्नीकल टीम ने ही मोबाइल लोकेशन व उनके नंबरों की लिस्टें निकालकर चारों आरोपियों का काॅन्टेक्ट ढूंढा और उसी की मदद से रछपाल पकड़ा गया, क्योंकि सिर्फ उसी का मोबाइल आॅन था। इसके बाद उसके घर व गाड़ियों से हथियार बरामद किए गए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Hotel owner becomes driver in kidnapping, murder, 2 years later, his son kidnaps and asks for 4 crore ransom

https://ift.tt/3mAphzQ
December 03, 2020 at 05:02AM

No comments:

Post a Comment