Amazon

Thursday, December 3, 2020

5 लाख इन्वेस्ट करवाकर नहीं दिया रिटर्न तो बैंक के बाहर धरने पर बैठे सीनियर सिटीजन

मास्टर तारा सिंह नगर के रहने वाले हरीश गुप्ता ने सिटीजन बैंक के बाहर धरना प्रदर्शन करते हुए बैंक अधिकारियों पर आरोप लगाया कि उन्होंने बैंक के शेयरों मे पैसे इन्वेस्ट किए थे, जो अब मियाद पूरी होने के बाद वापस नहीं दिए जा रहे हैं। हरीश गुप्ता ने बताया कि उन्होंने दो बार शेयरों में पैसे इन्वेस्ट किए। 2016 में उन्होंने अपने 5 पारिवारिक मेंबरों के नाम पर एक-एक लाख रुपए के शेयर खरीदे थे, जिसमें से चार के पैसे उन्हें

वापस आ गए। एक लाख रुपए अभी भी पेडिंग हैं और 2019 में उन्होंने 5 लाख रुपए अपने नाम से शेयरों में इन्वेस्ट किए। अब जब जरूरत है तो वे अपने पैसे लेने के लिए बैंक गए तो उन्हें दिए नहीं जा रहे हैं। उनसे दुर्व्यवहार किया जा रहा है। हरीश गुप्ता ने बताया कि 25 साल पहले जब बैंक खुला था तो पहला अकाउंट उनका ही था। 25 रुपए के हिसाब से उन्होंने 20 हजार शेयर खरीदे थे। यानि 5 लाख रुपए इन्वेस्ट किए।

मैनेजर बोले- हमारी ब्रांच में उनका अकाउंट ही नहीं
इस संबंध में सिटीजन बैंक के ब्रांच मैनेजर राजीव शर्मा ने कहा कि उनकी ब्रांच में सीनियर सिटीजन का कोई अकाउंट नहीं है। इस बारे में उन्हें पहले भी कह चुके हैं। इन्हें भरोसा भी दिलाया कि हेड ऑफिस जाकर बातचीत करेंगे लेकिन सीनियर सिटीजन नहीं मान रहे। उन्होंने कहा कि सीनियर सिटीजन से किसी तरह का कोई दुर्व्यवहार नहीं किया गया है। बैंक में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है, उसमें सब देखा जा सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
धरने पर बैठे हरीश गुप्ता।- भास्कर

https://ift.tt/2JxSDAy
December 03, 2020 at 04:46AM

No comments:

Post a Comment