Amazon

Friday, December 4, 2020

चोरी की गाड़ी पर कबाड़ में पड़ी कार का इंजन-चैंसी नंबर लगा बेचता था, गिरफ्तार,आरोपी से तीन कारें बरामद

कार चोरी कर कबाड़ में पड़ी कार का इंजन-चैसी नंबर लगा आरसी और दस्तावेज तैयार करके महंगे भाव पर बेचने वाले चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी से पजेरो समेत 3 कारें, टूल किट, रैपटनर, ग्राइंडर बरामद किया है। सराभा नगर पुलिस ने तरनतारन के राजेश कक्कड़ उर्फ राजा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर 4 दिन रिमांड पर लिया है। सीआईए

स्टाफ के एएसआई बूटा सिंह ने बताया कि आरोपियों के तीन साथियों को कुछ दिन पहले पुलिस ने चोरी की 3 कीमती गाड़ियों समेत गिरफ्तार किया था, लेकिन राजेश हाथ नहीं लग सका था। तीनों की निशानदेही पर राजेश को गिरफ्तार किया गया। आरोपी शादीशुदा है और उसका एक बेटा है। वह जवद्दी किराए के मकान में रहते हैं। जबकि खुद आरोपी ने पुणे, तरनतारन, भिखीविंड में अपने ठिकाने बनाए थे।

छोटा शीशा तोड़ हाथ डाल खोलता था खिड़की-जांच अफसर ने बताया कि आरोपी कार की खिड़की पर लगा छोटा शीशा तोड़ उससे अंदर हाथ डाल लेता था। वहां से खिड़की खोलकर अंदर बैठ जाता था। इसके बाद कार का लॉक तोड़ स्टार्ट कर ले जाता था। अगर कार महंगी होती तो उसके लॉक पर ट्रांसमीटर लगाकर या ग्राइंडर से काटकर स्टार्ट कर लेता था। आरोपी से बरामद तीनों कारें उसने थाना सराभा नगर और डिवीजन 5 के इलाकों से चोरी की थी। वह चोरी की कारें दूसरे राज्य में जाकर बेचता था।

खुद ही आरसी तैयार कर बेच देता था कार
एएसआई बूटा सिंह ने बताया कि आरोपी 50-60 हजार रुपए में कबाड़ से पुरानी कार उठा लेता था। वह चोरी की कार के दोनों नंबर मिटाता था। कबाड़ कार का चैसी-इंजन नंबर चोरी की कार पर लगा उसकी जाली आरसी और अन्य दस्तावेज तैयार कर लेता था। आरोपी ने इंजन से नंबर मिटाने और आरसी तैयार करने तक सब काम खुद ही करता था। इसके लिए उसने सारा सामान रखा था। आरोपी ने कारों का लॉक खोलने, इंजन नंबर मिटाने समेत सभी चीजें सोशल साइट्स से सीखी थी।

11 मामले दर्ज, 40 से अधिक चुराई कारें-जांच अफसर के मुताबिक आरोपी के दिल्ली, गुरुग्राम, पुणे, महाराष्ट्र और लुधियाना में 11 मामले दर्ज हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अब तक करीब 40 कारें चोरी कर चुका है। जबकि वह दिल्ली, गुरुग्राम के तीन मामलों में वॉन्टेड हैं। एक बार जमानत होने के बाद आरोपी दोबारा अदालत में पेश नहीं होता था। उसने 8वीं तक पढ़ाई की है और नशे का आदी है। आरोपी पिछले 10 साल से वारदातें कर रहा था। एक कार बेचने के बाद पैसे खत्म होने के बाद वह दूसरी वारदात करता था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Used to sell engine-chassis number of car lying in junk on stolen vehicle, arrested, three cars recovered from accused, accused is wanted in three states

https://ift.tt/3qoRyvz
December 04, 2020 at 05:24AM

No comments:

Post a Comment